राकेश टिकैत बोले हम हार नहीं मानेंगे किसान आंदोलन जारी रहेगा | Kisan Andolan Samachar News

0
265
राकेश टिकैत बोले हम हार नहीं मानेंगे किसान आंदोलन जारी रहेगा | Kisan Andolan Samachar News

kisan andolan samachar news, किसान आंदोलन update, Punjab, rajasthan

भारत में 26 नवंबर से शुरू हुई किसान आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है आज इसके 8 महीने पूरे होने वाले हैं फिर भी इसके मसले का हल नहीं हो पाया है ।

kisan andolan का हर समय नया नया मोड़ आते जा रहा है और एक बार फिर यहां पर राकेश टिकैत से कुछ न्यूज़ चैनल वालों ने पूछा की आंदोलन कब तक चल सकता है तो इस पर राकेश टिकैत का कहना है कि यह आंदोलन तब तक चलेगा जब तक कृषि कानून वापस नहीं होगा और यह आंदोलन 43 महीने तक तो चलेगा ही चलेगा इसको कोई नहीं रोक सकता।

भारत के दिल्ली, उत्तर प्रदेश और गाजीपुर बॉर्डर में लगातार कृषि कानून विरोध प्रदर्शन चल रहा है जिसमें रोज 200 से अधिक किसान इस आंदोलन में भाग ले रहे हैं।

किसान नेता राकेश टिकैत बोले हार नहीं मानेंगे

किसान संगठन के प्रमुख राकेश टिकैत का इस आंदोलन को लेकर कहना है कि यह किसान आंदोलन तो तब तक चलेगा जब तक सरकार कृषि कानून को वापस नहीं लेती ।

हम तब तक बॉर्डर पर डटे रहेंगे जब तक सरकार हमारी बात नहीं मानेगी और Rakesh Tikait ने इस आंदोलन को 43 महीने तक चलते रहने की सिफारिश की है।

लगातार न्यूज़ चैनलों के पूछे जाने पर Rakesh Tikait का कहना है की यह आंदोलन तो कभी बंद नहीं हो सकता हम हार मानने वाले नहीं है।

3 सालों में समझ जाएगी सरकार

राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार को एक 2 सालों में तो समझ नहीं आएगी लेकिन लगातार यह आंदोलन 3 साल तक जारी रहने पर सरकार को जरूर समझ आएगी और कृषि कानून वापस लेना ही पड़ेगा ।

राकेश टिकैत का कहना है कि किसान तो परमानेंट रहेंगे लेकिन सरकार परमानेंट नहीं रहेगी उनको तो हर समय बदलते ही रहना है इसीलिए कृषि कानून को वापस तो लेना ही पड़ेगा तभी भारत के किसान चैन से रह पाएंगे।

पूरे भारत के किसानों द्वारा समर्थन

भारत के कई न्यूज़ चैनलों का कहना है कि किसान आंदोलन अब फीका पड़ने लगा है लेकिन राकेश टिकैत का कहना है कि फीका नहीं पड़ रहा है किसान आंदोलन लगातार जारी है और इसमें भारत के पूरे किसान इसका समर्थन कर रहे हैं हर तरह से किसान अपनी कोशिश कर रहे हैं।

तो दोस्तों आशा करते हैं किसानों और सरकार के बीच इस कृषि कानून को लेकर कुछ ना कुछ सुलह जरूर होगी और मसले का पूरा हल हो सकेगा इसके लिए आपका क्या कहना है आप कमेंट में जरूर बताएं।

Other Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here